Tuesday 27 February 2018

आसान विदेशी मुद्रा व्यापार - विधि


03 अगस्त, 2016 को विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापारी क्या है एक मुद्रा व्यापारी, जिसे विदेशी मुद्रा व्यापारी या विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसा व्यक्ति होता है जो विदेशी मुद्रा पर ट्रेड करता है या खरीदता है और बेचता है। मुद्रा व्यापारियों में पेशेवरों, एक वित्तीय फर्म या ग्राहकों के समूह के लिए व्यापार करने के लिए नियोजित होता है, लेकिन वे ऐसे शौकिया व्यापारियों को भी शामिल करते हैं जो एक शौक के रूप में या अपने जीवन-लाभ के लिए व्यापार करते हैं या एक जीवित रहने के लिए व्यापार करते हैं। विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार का परिचय विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार, जिसे अक्सर 34 विदेशी मुद्रा कहते हैं, 34 विश्व की सबसे बड़ी वित्तीय बाजार है। विदेशी मुद्रा पर दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम आम तौर पर दुनिया भर में सभी शेयरों और इक्विटी ट्रेडिंग बाजारों की कुल योग से 1,000 गुना अधिक है। दुनिया के हर मुद्रा में इस विशाल, उच्च विकेन्द्रीकृत बाज़ार के माध्यम से कारोबार किया जाता है, जिसमें से 15 क्षेत्रीय बाज़ार और विशेषज्ञों के हजारों विशेषज्ञ हैं। एक विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापारी बनना एक शौकिया विदेशी मुद्रा व्यापारी बनना एक विदेशी मुद्रा दलाल के साथ खाता खोलना आसान है सबसे बड़ा यू.एस. विदेशी मुद्रा दलालों में से कुछ हैं: एफएक्ससीएमएफएफ़एक्स विचारक इंटरमीटिव ब्रोकरर्स सबसे बड़े यू.एस. स्टॉकब्रॉकर विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश करते हैं यदि आपके पास वर्तमान में एक ब्रोकरेज खाता है, तो यह संभावना है कि आप अपने स्टॉक ब्रॉकर के जरिए विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर सकते हैं, ज्यादातर मामलों में एक छोटी ऑनलाइन मुद्रा-ट्रेडिंग एप्लिकेशन को भरकर। यदि आप एक नया विदेशी मुद्रा खाता खोलते हैं, तो आप एक छोटी जमा राशि से शुरू कर देंगे, कुछ दलालों 100% जमा राशि के साथ खाते खोलेंगे, जबकि अन्य को अधिक आवश्यकता होगी। मुद्रा व्यापार करना एक बार जब आप अपना खाता खोलते हैं, तो आप उन मुद्राओं को चुन कर व्यापार शुरू करते हैं, जिन्हें आप व्यापार करना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा की मुद्राएं हमेशा जोड़े में आती हैं। चूंकि मुद्रा जोड़े में से एक का मूल्य बढ़ जाता है, अन्य गिर जाता है सबसे शुरुआती व्यापारियों को केवल सबसे अधिक व्यापक रूप से व्यापार किए गए मुद्राओं जैसे यू.एस. डॉलर (यूएसडी), ब्रिटिश पाउंड (जीबीपी) या यूरो (यूरो) को व्यापार करना चाहिए क्योंकि वे सबसे अधिक तरल हैं और इनमें सबसे छोटी फैलता है। फैलाने का आरोप यह है कि ट्रेडिंग विशेषज्ञ, प्रभावी रूप से एक बिचौलिया, व्यापार के प्रबंधन के लिए खरीदार और विक्रेता दोनों का आरोप लगाते हैं। एक विशिष्ट मुद्रा व्यापार आप मान सकते हैं कि पौंड का मूल्य अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बढ़ रहा है। आप देखते हैं कि GBPUSD जोड़ी 1.1510 की बोली मूल्य पर और 1.1511 की पूछे जाने वाले मूल्य पर व्यापार कर रही है। यह आपको कुछ चीजें बताता है सबसे पहले, ब्रिटिश पाउंड वर्तमान में 1.151 अमरीकी डालर के मूल्य के बराबर है, और यह कि प्रसार अपेक्षाकृत छोटा है - बोली (1.1510) और पूछे (1.1511) के बीच का अंतर। ध्यान दें कि आप हमेशा इस कीमत पर --- 1,511 उच्च कीमत पर खरीदते हैं - और कम कीमत पर बेचते हैं। कहते हैं कि आप 1.1511 में 10,000 जीबीपी खरीदते हैं अगर पौंड 1.1622 की बिकवाली कीमत में बढ़ जाता है, तो आपकी स्थिति बेच सकती है। आपका लाभ 10,000 गुना (1.1662 शून्य से 1.1511) के बराबर है, जो कि 151.00 है। आपने अपना पहला लाभदायक मुद्रा व्यापार बनाया है यह ट्रेडिंग शुरू करने के लिए भुगतान करता है धीरे-धीरे जैसा कि आप ऊपर वर्णित व्यापार से देख सकते हैं, मुद्रा व्यापार अत्यधिक लीवरेज होते हैं, कभी-कभी 1,000 से 1 तक। शुरुआत व्यापारियों को अपेक्षाकृत छोटे खाते से बड़े ट्रेड किए जाने की संभावना से आकर्षित किया जा सकता है, लेकिन इसका यह भी मतलब है कि यहां तक ​​कि एक छोटा खाता भी बहुत पैसा खो सकता है। आपके नुकसान आपकी जमा राशि तक सीमित नहीं हैं I विदेशी मुद्रा रिटेल ट्रेडर्स के एक 2014 के अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला है कि हालांकि विदेशी मुद्रा व्यापारियों का 84 प्रतिशत अपने खातों में पैसा बनाने की उम्मीद करते हैं, लेकिन केवल 30 प्रतिशत वास्तव में करते हैं। शुरू करने का एक अच्छा तरीका है एक अभ्यास विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता खोलना। प्रैक्टिस खाते आमतौर पर 50,000 आभासी पैसे के साथ खुलते हैं I इस तरह आप असली पैसे खर्च किए बिना व्यापार कैसे सीख सकते हैं अगर कुछ दर्जन अभ्यास अभ्यासों के बाद आप देख सकते हैं कि आप व्यापार का लाभ उठा रहे हैं, तो आप अपने वास्तविक विदेशी मुद्रा खाते में व्यापार करने का निर्णय ले सकते हैं। टेस्टिंग मेड सरल मई 2008 में शामिल हो गए स्थिति स्थिति: ग्रांड पॉओपॉ 1,488 डाक यह संभव हां है साल पहले जब मैं सेवानिवृत्त हुआ था, मैं कुछ करने की तलाश कर रहा था। मैं ट्रेडिंग एफएक्स के बारे में एक मुफ्त स्थानीय प्रस्तुति में भाग लिया। मेरे दिमाग ने कहा, "हम ऐसा कर सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं। रेक्लिंगरक्वाट से इसलिए सभी नए लोगों के साथ यातना शुरू होती है मैंने 2,300 के लिए एक निश्चित अग्नि कार्यक्रम खरीदा सामान्य 4,000 कीमत से 1,700 की बचत आदमी। मेरे रास्ते पर मैं सोचा था कि Im यह समझना और व्यापार करना इतना कठिन था कि मैंने कभी पैसा नहीं बनाया। वास्तव में मैंने ज्यादातर समय खो दिया है जब मैंने फोन किया कि कंपनी सभी ग्रीक थीं मैंने सोचा था कि बहुत अच्छा है कि 19 साल की शिक्षा कर रही है मैंने कहा कि यह बीएस है और अन्य सिस्टम पर चला गया। पुराने चार्ट का अध्ययन करते हुए मैंने कई सालों के लिए डेमो ट्रेडिंग में बदलाव किया क्या उन्हें हर विधि में टिक किया था कुछ नियम, संकेतक था। पर amp पर मैं अंत में उन सभी के साथ तंग आ गया विचारों को याद करने से पहले साल मैं इस राशि को कर सकता हूँ तो फिर क्यों मैं अपने बट नियमित आधार पर लात मारी रही थी। कितना निराशाजनक। मुझे एक ऐसा तरीका चाहिए जो सरल था, सभी समय सीमा पर काम किया, साधारण नियम, कुछ संकेतक कि जब मेरी सरल चार्ट को देखते हुए यह सिर्फ चिल्लाया कि मुझे क्या करना चाहिए और एक विधि विकसित की गई जो कि मेरे लिए नियमित रूप से 70-80 जीत है इस पद्धति को विकसित करने में 2 साल का समय लग गया। मैं बहुत मेहनत करूंगा। देर रात और सप्ताहांत में मैं सफलता के लिए बहुत भूख लगी थी मैं 5min-15min-30min चार्ट व्यापार से नफरत करता हूँ। आपको प्रत्येक व्यापार को शुरू से अंत तक मॉनिटर करना होगा और आशा है और प्रार्थना करेंगे कि आपने सही प्रविष्टि बनाई है। मैं रात के समय संयुक्त राज्य अमेरिका ओपन और 4 घंटे के ट्रेडों के 1 3 घंटे के दौरान केवल 1hr चार्ट का व्यापार करता हूं। मैं 10:00 पैसिफिक, 2 बजे सेट अप की जांच करता हूं और 6:00 पैसिफिक के सभी 4 घंटे के ट्रेडों को बंद कर देता हूं। तुमने कभी सुबह अपने पनडुब्बी पर भटकने लगा और आप सोते समय 150 पाइप बनाते थे। आपके चेहरे पर मुस्कुराहट और आपके कदम में छोड़ने की गारंटी है। मैं बहुत सारे प्रशिक्षण चार्टों को अपने दिमाग में ले जाने के लिए पोस्ट करता हूं और यह कितना आसान है। बस अपनी आँखें, मस्तिष्क खोलें और ध्यान दें और आप शीघ्र ही पीप बना रहे होंगे आप सड़क के बारे में जानेंगे जो आपके द्वारा पिछली सीखे गए अधिकांश सामान बकवास है मैंने किया। ज्यादातर तरीकों में नियमों की सूची में सबसे चक्कर आना होगा आत्मविश्वास का निर्माण कभी नहीं अपनी प्रविष्टियों में विश्वास न होने और बाहर निकलते समय आपके पास कुछ भी नहीं है। हमारे पास ऐसे महान व्यापारियों का एक समूह है जो पहले से ही 6-8 महीने के लिए इस पद्धति का व्यापार कर रहे हैं, जो आपके सवालों के जवाब देने में आपकी मदद करेंगे। मैं अपने सभी सदस्यों के प्रति बहुत सशक्त हूं हमारे पास तनावपूर्ण धागा नहीं है कोई नाम कॉल करने की अनुमति नहीं है किसी भी समस्या को शुरू करने वाले किसी को हटा दें I अगर आपको कोई समस्या है तो मुझे प्रधानमंत्री बताएं और उसे पोस्ट न करें। यदि आपका खुश नहीं है कृपया चुपचाप पर चलें। आईडी आपके लिए समान है आप तनाव मुक्त सीखना चाहते हैं हमारे साथ शामिल हो जाएं। वास्तव में कुछ समझ नहीं सकते मुझे आपका फोन नंबर PM और फोन करने के लिए सबसे अच्छा समय और आईएल को एफएक्सडीडी डेमो चार्ट पर देखने के लिए इसे साफ़ करें ताकि हम एक ही चार्ट में देख सकें। हमारे कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए आपको एक एमटी 4 प्लेटफॉर्म की आवश्यकता होगी। इस पद्धति की कुंजी प्रविष्टियों के लिए ट्रेडर्स डायनामिक इंडेक्स सूचक है और बाहर निकलती है। मैं एक स्टोचैस्टिक (8,3,3) सूचक भी का उपयोग करता हूं इसका उपयोग केवल दिशा की पुष्टि करने के लिए किया जाता है और कुछ नहीं। हम केवल हेकेन आसि मोमबत्तियों का इस्तेमाल करते हैं वह महत्वपूर्ण है । हम चाहते हैं कि आप एक सक्रिय सदस्य बनने के लिए सवाल पूछ रहे हों, चार्ट पोस्ट करें और जब संभव हो तो टिप्पणियां करें। जब तक आप अपना आश्वासन नहीं बनाते तब तक एक डेमो खाते का कारोबार शुरू करें और उसके बाद केवल एक लाइव खाते पर स्विच करने पर विचार करें। निषिद्ध टेम्पलेट पोस्ट नीचे और अपडेट देखें। प्रश्न पूछने से पहले पूरा धागा पढ़ें। आप दुखी नहीं होंगे संकेतक के लिए पृष्ठ 2 पर पोस्ट 25 देखें। नवीनतम अपडेट: पृष्ठ 11, 156 पोस्ट करें। धन्यवाद क्लिफ एक अन्य अपडेट द्वारा Numb3rs - 42 9 - पृष्ठ 48, पोस्ट 713 अपडेट करें: पोस्ट देखें 25 टीडीआई एंप हा (एपीबी) मोमबत्तियों के लिए 14 एप 15 देखें। मई 2008 में शामिल हुए स्थिति: ग्रांड पॉओपॉ 1,488 पोस्ट मैं रात में 4hr चार्ट्स का व्यापार करना पसंद करता हूं। मेरा ब्रोकर अपने समय (पैसिफ़िक) 10 बजे नए 4 घंटे मोमबत्तियां पोस्ट करते हैं, मेरा समय 2:00 बजे और मेरे समय में 6:00। जब मैं अपना चार्ट खोलता हूं तो मेरे पृष्ठ में 8 खुले चार्ट हैं I जब मैं नई मोमबत्ती खोलता हूं, तो मैं सेट अप के लिए टीडीआई पर नज़र रखता हूं। अगर मैं एक सेट अप देखता हूं हरा सिर्फ लाल पार कर बीमार व्यापार ले लो। पुस्टर बंद करें और बिस्तर पर जाएं चार घंटे बाद (1: 50) मेरी अलार्म नई मोमबत्तियों के लिए बंद हो जाती है और मैं एक झांकना लेता हूं। अगर मैं एक नया सेट अप बीमार में देखता हूं और पिछली अलार्म के साथ सुबह 5:50 पर देखता हूं तो मेरा समय मैं उस समय सभी ट्रेडों को बंद करता हूं और सोने के लिए वापस जाता हूं 200-500 पिप्स बनाने के लिए सामान्य सप्ताह में पर्याप्त सेट अप हैं तनाव शून्य है अगर मैं किसी भी दिन का कारोबार करता हूं तो समाचार समय पर 1hr चार्ट का उपयोग करें I किसी भी विधि और किसी भी समय सीमा 5-15 मिनट चार्ट पर मुश्किल और तेज़ होती है। जहां ज्यादातर व्यापारियों को वध करने के लिए ले जाया जाता है और डीलरों को यह पता होता है कि उनके पक्ष में बाधाएं डालती हैं मैं वैसे भी चार्ट्स पर नज़र रखने से नफरत करता हूं यहां तक ​​कि अगर मैं बाजार को खो देता हूं तो मैं सफलता के साथ 4hr चार्ट का उपयोग करता हूं 4hr चार्ट कम शोर, कम सिर नकली, किसी भी खबर से कम प्रभाव है बस बहुत सारे लाभ हैं आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए पुराने चार्ट का अध्ययन करना है टीडीआई चाल को देखो और यह कैसे पीए पर दिखता है, हर बार जब आप देखेंगे कि एक ही सेट अप आप सफलता के लिए अपनी बाधाओं को उच्च पता चल जाएगा। जनवरी 2011 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 41 डाक सभी मदद के लिए बिग आप के लिए बहुत बड़ा धन्यवाद नवंबर 2009 में शामिल हुए: स्थिति 26,938 पद हो सकता है यह संभव है कि टीडीआई amp के लिए एक मदद हो सकती है। Heikin Ashi मई 2008 में शामिल हुए स्थिति: ग्रैंड पोपाव 1,488 पोस्ट मई 2008 में शामिल हुए स्थिति: ग्रांड पॉओपॉ 1,488 डाक नवम्बर 200 9 में शामिल हुई स्थिति: 26,938 सदस्य सदस्य मुझे नहीं पता अगर उसका अधिकार एक और हैिकिन अही संकेतक की आवश्यकता है, कृपया अटैचमेंट इमेज (बढ़ोतरी के लिए क्लिक करें) अक्तूबर 2007 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 1,099 पद आप कृपया अपने टेम्पलेट को फिर से अपलोड कर सकते हैं क्योंकि यह मेरे चार्ट पर लोड होने पर ऐसा दिखता है 8220 सो आसान इसकी रिडिचक्युल 8221 ट्रेडिंग सिस्टम जैसा कि आप देख सकते हैं, हम सभी एक अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली के घटक पहला, we8217ve ने फैसला किया कि यह स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम है, और यह कि हम एक दैनिक चार्ट पर व्यापार करेंगे। इसके बाद, हम सरल चलती औसत का उपयोग करते हैं ताकि हमें एक नया रुझान जितनी जल्दी हो सके पहचान सकें। स्टोचैस्टिक हमें यह निर्धारित करने में मदद करता है कि चलने वाले औसत क्रॉसओवर के बाद व्यापार में प्रवेश करने के लिए यह अभी भी ठीक है कि हम 8217 के लिए ठीक हैं, और यह हमें ओवरसाल्ड और अतिरंजित क्षेत्रों से बचने में भी मदद करता है। आरएसआई एक अतिरिक्त पुष्टिकरण उपकरण है जो हमारी प्रवृत्ति की ताकत को निर्धारित करने में हमारी सहायता करता है। हमारे व्यापार सेटअप का पता लगाने के बाद, हमने प्रत्येक व्यापार के लिए हमारा जोखिम निर्धारित किया। इस प्रणाली के लिए, हम प्रत्येक व्यापार पर 100 पिप्स जोखिम के लिए तैयार हैं। आम तौर पर, समय सीमा उतनी ही अधिक होती है, जितना ज्यादा पैसा आप जोखिम के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि आपके फायदे आम तौर पर बड़े होंगे यदि आप छोटे समय सीमा पर व्यापार करना चाहते थे। इसके बाद, हमने स्पष्ट रूप से हमारे प्रवेश और निकास नियमों को परिभाषित किया। इस बिंदु पर, मैनुअल बैक टेस्ट के साथ शुरू करके हम परीक्षण चरण शुरू करेंगे। यहां 8217 के एक लंबे व्यापार सेटअप का एक उदाहरण है: यदि हम समय में वापस आ गए और इस चार्ट को देखा, तो हम देखेंगे कि हमारे सिस्टम नियमों के अनुसार, यह लंबे समय तक जाने का एक अच्छा समय होगा। बैकटेस्ट करने के लिए, आप लिखेंगे कि आप किस कीमत पर 8217 प्रविष्ट करेंगे, आपका स्टॉप लॉस और आपकी एक्ज़िट रणनीति फिर आप एक बार में एक मोमबत्ती चार्ट को स्थानांतरित करने के लिए देखेंगे कि व्यापार कैसे सामने आता है। इस विशेष मामले में, आप 8217ve ने कुछ सभ्य पिप्स बनाए हैं आप कर सकते हैं 8217ve आप इस व्यापार के बाद कुछ अच्छा खुद को खरीदा आप देख सकते हैं कि जब चलती औसत विपरीत दिशा में पार, यह हमारे लिए बाहर निकलने के लिए एक अच्छा समय था बेशक, आपके सभी ट्रेडों से यह सेक्सी दिखाई नहीं देगा। कुछ बदसूरत heifers की तरह दिखेगा, लेकिन आपको हमेशा अनुशासित रहना और अपने व्यापार प्रणाली के नियमों में रहना याद रखना चाहिए। यहाँ 82217 8220 सो आसान It8217s Ridiculous8221 प्रणाली के लिए एक छोटी प्रविष्टि आदेश का एक उदाहरण है। हम यह देख सकते हैं कि हमारे मानदंडों को पूरा किया गया है, क्योंकि चलती औसत क्रॉसओवर था, स्टोचस्टिक नीचे की गति को दिखा रहा था और अभी तक अधिक से अधिक क्षेत्रों में नहीं था, और आरएसआई 50 ​​से कम था। इस समय हम छोटी अवधि में प्रवेश करेंगे अब हम अपने प्रवेश मूल्य, हमारे स्टॉप लॉस और एक्सेक्ट स्ट्रेटेजी को रिकॉर्ड करेंगे, और फिर एक बार में एक मोमबत्ती चार्ट को आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ने के लिए देखें। बू हाँ बेबी के रूप में यह पता चला, प्रवृत्ति बहुत मजबूत थी और एक और क्रॉसओवर से पहले लगभग 800 पिप्स गिरा दिया गया था अब isn8217t है कि हास्यास्पद आसान हम आपको पता है कि 8217re शायद यह प्रणाली लाभदायक होना बहुत आसान है कि सोच रहे हैं। खैर सच यह है कि यह सरल है आपको 8217 के कुछ सरल चीज़ों से डरना चाहिए। वास्तव में, एक संक्षिप्त नाम है जिसे आप अक्सर KISS नामक व्यापारिक दुनिया में देखेंगे। इसका मतलब है कि इसे सरल बेवकूफ रखें इसका मूल रूप से मतलब है कि विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली don8217t जटिल होना चाहिए। आपके don8217t को आपके चार्ट पर एक zillion संकेतक होना चाहिए। वास्तव में, इसे सरल रखने से आपको सिरदर्द कम दिखाई देगा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अनुशासन है हम कर सकते हैं 8217t यह काफी तनाव ठीक है, हाँ, हम कर सकते हैं आपको अपने ट्रेडिंग सिस्टम नियमों पर हमेशा से सटे रहना चाहिए यदि आपने अपने विदेशी मुद्रा प्रणाली को वापस परीक्षण के माध्यम से अच्छी तरह से परीक्षण किया है और कम से कम 2 महीने के लिए इसे डेमो पर लाइव किया है, तो आपको यह जानना काफी आश्वस्त होना चाहिए कि जब तक आप अपने नियमों का पालन करते हैं , आप लंबे समय तक लाभदायक समाप्त हो जाएगा। अपने सिस्टम पर भरोसा करें और अपने आप पर भरोसा करें यदि आप कुछ थोड़ा अधिक जटिल विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालियों के कुछ उदाहरण देखना चाहते हैं, तो Huck8217s एचएलएचबी सिस्टम या पिप Surfer8217s Cowabunga प्रणाली पर एक नज़र डालें। साइन इन करके और पूर्ण पाठ चिन्हांकित करके अपनी प्रगति को बचाएं व्यापारी व्यापारी 101 वाणिज्यिक सदस्य के साथ सरल ट्रेडिंग विधि दिसंबर 2006 में शामिल हुए 2,889 पद चेतावनी। यह विधि सरल लग सकती है, लेकिन यह नए लोगों के लिए नहीं है बुनियादी व्यापार ज्ञान के बिना इस प्रणाली का उपयोग निश्चित रूप से आपके खाते को उड़ा देगा। इस पद्धति के सिद्धांत को समझने के लिए आपको कम से कम 1 वर्ष का व्यापार अनुभव होना चाहिए। नए सिस्टम के लिए उपयुक्त अन्य सिस्टम भी हैं यह एक नहीं है धागे में सवाल पोस्ट करना बंद करो मैं उन्हें जवाब नहीं दूँगा। मैं लगभग 3 महीने के लिए इस पद्धति को खेल रहा हूं और रिटर्न काफी अच्छा है। यह एक बहुत ही आसान तरीका है और यह मूल्य कार्रवाई, सूचक मुक्त व्यापार पर सभी आधार है और इसे मैन्युअल रूप से किया जाता है। पहले आपको एक डेमो खाता खोलना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके द्वारा चुनी गई दलाल में एफएफ है। जोड़े (होना चाहिए) अपने प्लेटफार्म में: 1. GBPUSD 2. EURGBP 3. GBPCHF 4. CHFJPY 5. AUDJPY 6. EURJPY 7. USDCHF 8. CADJPY 9. AUDUSD 10. USDJPY 11. EURUSD 12. EURCHF 13. GBPJPY 14 USDCAD शीर्ष सात जोड़ों को 1 सेट किया गया है और नीचे 2 सेट किया गया है। ये जोड़े प्रत्येक दूसरे को हेज करेंगे हफ्ते की शुरुआत में इस पद्धति को ताजा शुरू करो, यह आपको जोड़े को अच्छी तरह से देखेगा जैसे हफ़्ते चलता रहता है। उन्हें 1 व्यापार को छोटा करें और उन्हें 2 लंबे समय तक व्यापार करें। कोई SL और नहीं टीपी जितना संभव हो उतना एक स्क्रिप्ट (अटैचमेंट) चलाने के लिए ताकि उन्हें खोलने में सही समय बनाए रखा जा सके। अपने टर्मिनल के मुनाफा कॉलम को दो बार क्लिक करें ताकि सकारात्मक लाभ जोड़े शीर्ष पर बने रहें और निगेटिव नीचे या इसके विपरीत बने रहें। शुरू में इस युग्म का क्रम एक गड़बड़ है, इसे एक या दो दिन के लिए चलाना पड़ता है और आप देखेंगे कि जोड़े उचित क्रम बनाना शुरू कर देंगे। सभी खरीददारी नीचे रहेंगी और सभी बिकने वाली शीर्ष या इसके विपरीत पर कब्जा होगा। यह गंदे बोतलबंद पानी को आराम देने की तरह है और यह एक निश्चित अवधि और नीचे की सभी गंदगी और सबसे ऊपर के साफ पानी के बाद बसने शुरू हो जाएगा। एक या दो दिन के बारे में, सभी खरीद (यदि नकारात्मक) नीचे रहेंगी और बिक्री (यदि सकारात्मक) शीर्ष पर होगी अब जो संकेत आपको देखना चाहिए, आदर्श रूप से नीचे 7 स्लॉट नकारात्मक पर कब्जा कर लिया जाना चाहिए, सकारात्मक और नकारात्मक की सीमा पार करने वाले नकारात्मक में पहली जोड़ी जोड़े हम चिंता का विषय हैं। यदि स्लॉट 8 (नीचे से गिनती) में नकारात्मक कूद में से एक है तो एक समान सकारात्मक भी है जो स्लॉट 7 पर कूद जाएगा। यह संकेत है हम उस दो जोड़ी को सीमा से बाहर कूदते हैं। आपके पास दूसरा खाता होना चाहिए जहां आप वास्तविक व्यापार निष्पादित करेंगे। आप बाहर कूदने वाले दो जोड़े का व्यापार करेंगे। अगर जोड़ी ऊपर कूदता है तो लम्बे तो दो ब्रेकअवे जोड़े लंबे या इसके विपरीत में व्यापार करें। मैं अगले दो जोड़ों का भी व्यापार करता हूं जो सीमा के ऊपर कूदते हैं। मैं खुद को एक समय में सिर्फ 4 जोड़ों का कारोबार कर रहा हूं। लाभ आप पर निर्भर है, मैं क्या करता हूं जब जोड़ी व्यापार में दो स्लॉट्स वापस ले जाता है तो मैं इसे बंद कर देता हूं। याद रखें अपने डेमो खाते को मत छुएं क्योंकि यह आपके संकेतक के रूप में काम करेगा और इसे हर समय चल रहा है और किसी भी जम्पर जोड़ी के लिए एक बार जांचें और फिर उन्हें व्यापार करें। संलग्न टर्मिनल की प्रतिलिपि पर, आप कुछ घंटे पहले ब्रेकएव जोड़ी यूएसडीएसीएडी देख सकते थे और मैंने इसे कारोबार किया था और उस पर कुछ पिप्स बनाते थे। नतीजतन दूसरी जोड़ी GBPUSD भी 1 स्लॉट कूद और भी लंबे समय तक व्यापार हो सकता है। मुझे आशा है कि मैं इसे अच्छी तरह समझाऊंगा गुड लक व्यापार, Trader101 नोट: 1) यह विधि मैन्युअल है। फिर मैनुअल संकेतक ठीक है लेकिन व्यापार मैन्युअल है अगर आप में से कुछ इसे मैनुअल सीखना पसंद नहीं करते हैं 2) मैं इस प्रणाली से बाहर होने वाला कोई भी ईए देखना नहीं चाहता और यहां दिखाने के लिए यहां पोस्ट किया। संकेतक का स्वागत है 3) कोई एमटी 4 परिचालन सवाल पूर्व नहीं। जहां कहीं मैं स्क्रिप्ट फ़ाइल डाल रहा हूं मैं इसे चार्ट पर कैसे स्थापित कर सकता हूँ, या एक नौसिखिया में, लेकिन मुझे लगता है कि आपका सिस्टम सिस्टम को दोहराएगा.इसके साथ ही अगर आप अंग्रेजी समझ में न आते हैं तो मुझे आप के लिए अनुवाद करने के लिए न कहें। 4) किसी दिन कोई इस प्रणाली का एक अकसर पूछेगा। मुझे स्वयंसेवक की आवश्यकता है उसके लिए। 5) अंत में, वेबसाइट स्वामी वेब पार्टनर, विदेशी मुद्रा प्रणाली स्टीयरर्स, भाड़े के लिए प्रोग्रामर, यदि आपका एजेंडा चोरी या झुंड यातायात है तो मुझे अब प्रधान मंत्री में बताएं ताकि मैं आपको चार्ज कर सकूं, किराए के लिए प्रोग्रामर्स, मैं आपको रोक नहीं सकता बस अपने कार्यक्रम पर मुझे इस पर एक क्रेडिट देना सुनिश्चित करें और आपको यहां विचारों को चोरी करने के लिए एक कमीशन देना होगा। मुझे उम्मीद है कि हम इस पर सहमत हैं तो हम हमेशा जारी रख सकते हैं। जो लोग इस पद्धति से लाभान्वित होंगे, मेरा एकमात्र अनुरोध है कि यह क्रेडिट देय है क्योंकि यह क्रेडिट निस्संदेह मुफ्त में दिया गया है। Trader101 जूलियस एफ। नवीनतम नोट्स: उपरोक्त जोड़ी आप देख रहे हैं मूल जोड़ीदारों के लिए है। इस युग्मन के उपयोग को बंद कर दिया गया और यूनिवर्सल जोड़ी से प्रतिस्थापित किया गया था, जहां सभी भविष्य के संकेतक फिट करने के लिए बनाए गए थे। नीचे सार्वभौमिक भागीदारी है। संशोधित Univetradehedge स्क्रिप्ट जोड़ा गया है। जोड़े बेचें: 1. AUDUSD 2. NZDJPY 3. GBPCHF 4. EURUSD 5. EURCHF 6. CHFJPY 7. USDJPY जोड़े खरीदें: 1. USDCHF 2. EURGBP 3. NZDUSD 4. GBPUSD 5. EURJPY 6. AUDJPY 7. GBPJPY संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment