Monday 29 January 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार -123- पैटर्न विदेशी मुद्रा


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 4 (साधारण 1-2-3 झूलों) 28 फरवरी 2007 - 15:30 एडवर्ड रेवी द्वारा प्रस्तुत। और यहां हम फिर से रणनीति के बारे में बात कर रहे हैं जिसने समय की कसौटी पर काबू पा लिया। यह विदेशी मुद्रा व्यापार विधि, समर्थन और प्रतिरोध स्तर को परिभाषित करने और उनके उल्लंघन के तथ्य पर व्यापार के एक ही अध्ययन पर आधारित है। एक व्यापार सेटअप के लिए केवल एक खुले चार्ट की आवश्यकता होती है और मुद्रा या समय प्राथमिकता के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है प्रवेश नियम: एक बार मूल्य निम्नतम आंकड़े पर नीचे की रेखा से डाट सफेद लाइन (नवीनतम कीमत के चोटी का उपयोग करके) - और ऊपर (ऊपर के लिए) या नीचे (डाउनट्रेन्ड के लिए) लाइन बुसेल तदनुसार बंद कर देता है। निकास नियम: सेट नहीं है हालांकि, फाइबोनैचि पद्धति का उपयोग करके बाहर निकलने का पता लगाया जा सकता है या व्यापारी 2 बिंदु और 3 बिंदु के बीच की दूरी को माप सकते हैं और इसे बाहर निकलने के लिए चार्ट पर प्रोजेक्ट कर सकते हैं। अतिरिक्त: एक अतिरिक्त उपकरण व्यापारी एमएसीडी (12, 26, 9) का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रविष्टि के लिए नियम अगला होंगे - एक सेल ऑर्डर लें: जब एमएसीडी लाइनें नीचे से गुज़रती हैं, तो आप फार्म के लिए 1-2-3 सेट-अप की तलाश करते हैं। जब मूल्य धुरी रेखा पर हमला करता है तो आप यह जांचते हैं कि एमएसीडी अभी भी सेल मोड में है (दो पंक्तियाँ नीचे हैं)। एक बार मूल्य रेखा से नीचे बंद हो जाता है, तो बिक्री स्थल क्रम। उसी चार्ट: एमएसीडी (12, 26, 9) जोड़ दिया गया है। 123 पैटर्न के साथ गलत है I वास्तव में एक धागा शुरू करना नहीं चाहता था, लेकिन जैसा कि यह जाता है, अगर आप सवाल नहीं पूछते हैं, तो आपको जवाब नहीं मिलता। और मैं किसी विषय के साथ किसी elses के धागे में कूदना चाहता हूं, इसलिए यह नया धागा यह लोकप्रिय 123 पैटर्न सिस्टम के बारे में एक बुनियादी सवाल है। सिस्टम में क्या गलत है लगभग किसी भी परिचयात्मक व्यापारिक चर्चा में यह बात की जाती है और यह हर जगह वेब पर है लेकिन मैं शायद ही लोगों को वास्तव में विशेष रूप से एफएफ पर सिस्टम को व्यापार करने के बारे में बात कर रहा हूं। क्या यह कोई लाभदायक व्यवस्था नहीं है या विशेषज्ञों के व्यापार के लिए यह बहुत ही बुनियादी तथ्य है, मैंने कुछ समय पहले इस प्रणाली की कोशिश की थी और ऐसा लग रहा था, लेकिन हमेशा की तरह, हम हमेशा मानते हैं कि अगली नई प्रणाली हमारे वर्तमान से बेहतर (विशेषकर कुछ घाटे के बाद) यही मैं कैसे पूरी तरह से इसे से चला गया कभी-कभी मैं इसे वापस आना चाहता हूं, लेकिन मैंने इसके बारे में नकारात्मक टिप्पणियां सुनाई हैं, और लोग कह रहे हैं कि आप उस पर दीर्घ अवधि के लिए भरोसा नहीं कर सकते। लेकिन समय के साथ, मैंने देखा है कि पैटर्न हमेशा मेरे चार्ट पर मौजूद होता है, और मुझे खराब ट्रेडों से बचने में मदद मिल सकती थी और मुझे लाभदायक लोगों के लिए अच्छी प्रविष्टियां दी गईं। लेकिन (गलत) धारणाओं के कारण मैंने जानबूझ कर इसे गंभीरता से लेने से इनकार कर दिया है। तो मुझे सुनने की जरूरत है कि लोग इस प्रणाली के खिलाफ (या इसके लिए) क्या हैं अगर एफएफ पर यह चर्चा हुई है, तो कोई कृपया मुझसे धागा को निर्देशित कर सकता है। मैं कुछ चार्ट पोस्ट करने जा रहा हूं, जो मैं देखता हूं उसे उजागर करता हूं। एन. बी.पी. रचनात्मक आलोचना के बाद ही हम यहां बहस नहीं कर रहे हैं, लेकिन सिर्फ हमारे जैसे शिक्षार्थियों के लिए प्रणाली का अच्छा और बुरे बिंदु बताते हुए कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि पिछली सूक्ष्म प्रकार की प्रणालियों में उन कतारों में से एक यह एक चार्ट पर अच्छा लग रहा है, लेकिन जब आप 1 और 2 को देख रहे हैं, तो आपको कोई सुराग नहीं है या यदि कोई 3 आपको लगता है कि ऐसा होगा, तो ऐसा होगा इसकी भी एक तरह से विवेकाधीन, रबीद, मैं यू के साथ काफी सहमत हूं कि यह पिछली बार में काम करता है, लेकिन मुझे लगता है कि सभी प्रणालियों के साथ भी सबसे आम लोग हैं (व्यापार में, रियरव्यू मिरर विंडशील्ड की तुलना में स्पष्ट है)। लेकिन मुझे लगता है कि इसके भी विवेकाधीन नहीं हैं, वास्तव में कदम उठाए गए हैं एक 1 का गठन किया जाता है, एक 2 का अनुसरण करता है, यू व्यापार होता है और यदि केवल 3 का गठन होता है अगर 3 का गठन होता है, निष्पादित करें, यदि नहीं, तो निरस्त करें। अगर हमें यकीन था कि कब या कैसे 3 (या किसी अन्य व्यापारिक पैटर्न का) होगा, तो मुझे लगता है कि हमने पवित्र गीलों को पाया है। कोई भी शरीर नहीं जानता कि बाजार आगे क्या करने जा रहा है, हम सिर्फ रणनीतिक रूप से अपनी स्थिति बनाए रखने की कोशिश करते हैं और हमारे पास आने की प्रतीक्षा करते हैं। इसे ऊपर और नीचे का पीछा करने के बजाय यह एक खराब प्रणाली नहीं है इसकी निश्चित रूप से गलत नहीं है हालांकि, एक पेशेवर प्रणाली की तुलना में इसका एक परिचय अधिक है यह आपको सिखाता है कि कैसे सोचें, लेकिन जरूरी नहीं कि व्यापार। समर्थन और प्रतिरोध जैसे विचार, मेरे मन में, 1-2-3 विधि का विकास है। यदि आप 1-2-3 के बजाय SampR के लिए अपने चार्ट को देखते हैं, तो मुझे कई और सफलता मिलती है जहां 1-2-3 विफल हो गए हैं। ट्रेंडिंग मार्केट में 1-2-3 काम करता है एसएमपीआर रेंज और ट्रेंडिंग में काम करता है। हां, यू सही हैं, यह हमें बाजार के पक्षियों का अवलोकन देता है और कभी-कभी यह पुष्टि करता है कि अगर हम सही तरीके से जा रहे हैं तो यह एक खराब प्रणाली नहीं है। इसकी निश्चित रूप से गलत नहीं है हालांकि, एक पेशेवर प्रणाली की तुलना में इसका एक परिचय अधिक है यह आपको सिखाता है कि कैसे सोचें, लेकिन जरूरी नहीं कि व्यापार। समर्थन और प्रतिरोध जैसे विचार, मेरे मन में, 1-2-3 विधि का विकास है। यदि आप 1-2-3 के बजाय SampR के लिए अपने चार्ट को देखते हैं, तो मुझे कई और सफलता मिलती है जहां 1-2-3 विफल हो गए हैं। ट्रेंडिंग मार्केट में 1-2-3 काम करता है एसएमपीआर रेंज और ट्रेंडिंग में काम करता है। पूरी तरह से आप के साथ सहमत दोस्त। मुझे 1-3-3 पैटर्न का व्यापार याद है जब मैंने पहली बार एफएक्स में शुरुआत की थी। मैंने डेमो पर कुछ हफ्तों तक इसका परीक्षण किया और मिश्रित परिणाम मिला, इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया अपने स्वयं के पर कुछ विशेष नहीं है, इसकी सहायता से अधिक, यदि आप इसका उपयोग करना चुनते हैं जनवरी 2007 में शामिल हुए: स्थिति 1,407 सदस्यों के साथ कोई भी गलत नहीं है, मैं इसका इस्तेमाल स्टॉक, विदेशी मुद्रा और दुनिया में किसी भी चैट में करता हूं और मेरे नोट्स दैनिक और अंतराल के बिना बेहतर हैं, इससे नुकसान कम नहीं होगा, लेकिन संख्या के साथ संख्या झूठी संकेतों की वृद्धि क्योंकि शोर केवल समस्या यह है: इसकी एक उलटा पैटर्न और इसका मतलब है कि आप हमेशा की शुरुआत करने के लिए और दो या तीन झूठी प्रयासों के बाद नए रुझान को पकड़ने और पकड़ने की मौजूदा प्रवृत्ति का इंतजार करते हैं और आप अपने विश्वास को खोना शुरू करते हैं इसमें मौजूदा प्रवृत्ति जारी रहती है, इसलिए आप इसे अकेले उपयोग नहीं कर सकते हैं, आपको इसे रॉस हुक की तरह निरंतरता के साथ जोड़ना चाहिए ताकि वह उलटा इंतजार करने के लिए अंतराल को भरने के लिए और वर्तमान प्रवृत्ति के साथ भी जा सके (इसके बारे में मंच खोजिए, हमारे पास बहुत सी चर्चा है इस विषय के बारे में या जो रॉस की किताबें पढ़ी गई हैं) आरटीएच अपट्रेंड में एक बार है जो पहले और अगली बार की तुलना में अधिक है, आपको प्रवृत्ति के साथ होने वाले रिवर्सल की तुलना में निरंतरता से अधिक प्यार करना चाहिए और अपने ट्रेडों को हमेशा टॉपबॉटम पाई न दें किकिंग के रूप में मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा और मैं हर रोज इसे बहुत सफलता से कई बाजारों में इस्तेमाल किया लेकिन लोगों में समस्या यह है कि वे साधारण सिस्टम नहीं हैं, वे जटिल बहु-सूचक प्रणालियां पसंद करते हैं यह एक बिंदु है, लेकिन आपको इसे थोड़ा और अधिक अभ्यास करने की ज़रूरत है , 123 पैटर्न दो 123 ऊंचे और 123 कम 123 उच्च होने के लिए इसे ऊपर उल्टा करने के लिए पूर्ववर्ती होना चाहिए और 123 के लिए ठीक इसके विपरीत बार बार से बार की गणना करने और चार्ट पर चिह्न लगाकर और खुद को बचाने के लिए ज़िग ज़ीग सूचक का उपयोग न करें जब आपकी गिनती समाप्त हो जाती है तो पांचवीं बार की रेंज पर चार बार बंद हो जाता है, तो भीड़ में घूमते हुए क्यूज ले लो और इस भीड़ से केवल ब्रेकआउट देखें और फोरम के पूर्व पदों को खोज कर आप कई उदाहरणों और चर्चा को देख सकते हैं। post1। post2। post3। पोस्ट 4 मैंने अपने चार्ट को कुछ स्पष्टीकरण के साथ संलग्न किया संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है मैं स्टॉक्स, फॉरेक्स और दुनिया में किसी भी चैट में इसका इस्तेमाल करता हूं और मेरे नोट्स दैनिक और अंतराल के बिना सबसे अच्छे हैं नुकसान की लेकिन अंतराल के साथ झूठी संकेतों की संख्या बढ़ जाती है क्योंकि शोर केवल एक समस्या है: इसकी एक उलटा पैटर्न और इसका मतलब है कि आप हमेशा मौजूदा रुझान की प्रतीक्षा करते हैं और शुरुआत से और दो या तीन झूठे प्रयासों के बाद नए रुझान को पकड़ते हैं और आप इस पर अपनी आश्वस्तता खोना शुरू करते हैं, जबकि वर्तमान प्रवृत्ति जारी रहती है, जिससे आप इसे अकेले उपयोग नहीं कर सकते, आपको इसे रॉस हुक जैसी निरंतरता के साथ जोड़ना चाहिए, ताकि उत्थान के इंतजार के अंतराल को भरने के लिए और वर्तमान प्रवृत्ति (खोज मंच के साथ भी जाएं) इसके बारे में, हमारे पास इस विषय के बारे में बहुत सी चर्चा है या जो रॉस की किताबें पढ़ी जा रही हैं) आरएच उच्चतरता में एक बार है जो पहले और अगली बार की तुलना में अधिक है, जिसे आप प्रवृत्ति के साथ रहने के बजाय निरंतरता के पैटर्न से अधिक प्यार करना चाहिए अपने ट्रेडों को हमेशा टॉपबॉटम चुनना न दें जैसा मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा था और मैं हर रोज इसे कई सफलतापूर्वक सफलता के साथ कई बाजारों में इस्तेमाल किया लेकिन लोगों में समस्या यह है कि वे सरल प्रणाली नहीं करते हैं, वे जटिल बहु-सूचक प्रणालियों को पसंद करते हैं यह एक मुद्दा है, लेकिन आपको ज़रूरत है इसे थोड़ा और अधिक अभ्यास करने के लिए, 123 पैटर्न दो 123 उच्च और 123 कम 123 उच्च होना चाहिए इसके पीछे उल्टा करने के लिए पूर्ववर्ती और 123 के लिए ठीक इसके विपरीत बार द्वारा पट्टी को गिनने और चार्ट पर संकेत डालते हैं और इसका इस्तेमाल न करें ज़िग जिग इंडिकेटर को अपने आप से बचाने के लिए भीड़ से बचाने के लिए जब आपकी गिनती पांचवीं बार की सीमा पर समाप्त हो जाती है तो आप भीड़ में हैं और केवल इस भीड़ से ब्रेकआउट देखें और केवल स्टॉप ऑर्डर का उपयोग करें, जो आपको कई उदाहरण और चर्चा मिल सकते हैं। मंच के पूर्व पदों की खोज: पोस्ट 1 post2। post3। पोस्ट 4 मैंने आपके चार्ट को कुछ स्पष्टीकरण के साथ संलग्न किया धन्यवाद बहुत बन्ससोल, यह इस प्रकार का उद्देश्य विश्लेषण है जो मैं वास्तव में देख रहा हूं। एक अनुभवी व्यापारी से आ रहा है जो वास्तव में सिस्टम की कोशिश कर रहा है। नुकसान देखा और एक विजेता किनारे पाने के लिए समायोजन किया। यू ने ठीक ही कहा था कि लोग जटिल नियमों के बंडलों के साथ जटिल प्रणालियों को स्वीकार करते हैं और बहुत साधारण कीमत के पैटर्न को नजरअंदाज करते हैं जो कि उन्हें हर रोज़ के चेहरे पर घूरते लगते हैं। छोटे समय के फ्रेम वास्तव में कई झूठे संकेत दे सकते हैं जिससे नुकसान की श्रृंखला होती है, मुझे लगता है कि लोगों के बारे में इसके बारे में नकारात्मक टिप्पणियां हैं। अतीत में, मैंने इसे दालियां पर विचार किया है, लेकिन बड़ी स्टॉपलॉस की वजह से मुझे कम ड्रॉप करना पड़ सकता था। मैंने जो रॉस की किताब पढ़ ली है लेकिन मैंने स्पष्ट कारणों के लिए अपने संदेश की अनदेखी की है। अच्छी तरह से बीमार जाओ और एक दूसरे को देखो और अपने अन्य सुझावों पर विचार करें और देखें कि क्या मैं किनारे को भी विकसित कर सकता हूं इस पर अधिक उपयोगी योगदान या लिंक्स सामग्री को अत्यधिक सराहना होगा एक यह जानने की ज़रूरत है कि उसके लिए क्या काम है और इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है, इसका इस्तेमाल मैं स्टॉक्स, विदेशी मुद्रा और दुनिया में किसी भी चैट में करता हूं और मेरे नोट्स दैनिक पर सर्वोत्तम हैं और अंतराल के बिना, यह बहुत कम नुकसान नहीं उत्पन्न करेगा लेकिन अंतराल के साथ गलत संकेतों की संख्या बढ़ती है क्योंकि शोर केवल समस्या है: इसकी एक उलटा पैटर्न और इसका मतलब है कि आप हमेशा मौजूदा प्रवृत्ति की प्रतीक्षा करने के लिए रिवर्स और नए रुझान को पकड़ते हैं। शुरुआत और दो या तीन झूठे प्रयासों के बाद और आप इस पर अपनी आश्वस्तता खोना शुरू करते हैं, जबकि वर्तमान रुझान जारी है ताकि आप इसे अकेले उपयोग नहीं कर सकते, आपको जुटना चाहिए। अच्छा पोस्ट बेन्ससोल, मैं पार्टी के लिए थोड़ी सी देर कर रहा हूं, लेकिन अपने सिर के बाकी हिस्सों पर बैठना और वहां के कुछ बहुत ही उपयोगी सामान को सोखना होगा। धन्यवाद। 1 9 23 पैटर्न ईए अप्रैल 2009 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 94 पद कृपया नोट करें कि ईए के मूल तर्क को चोरी हो गया है और नाम के उपयोग की अनुमति के बिना बेचा गया है USDBOT। मैं सलाह देता हूं कि यदि आप USDBOT खरीदा हैं तो आप क्लिकबैंक से तत्काल धनवापसी प्राप्त करते हैं। मूल ईए किया गया है और हमेशा यहां स्वतंत्र रूप से उपलब्ध होगा मूल पोस्ट: स्वागत मैं क्लासिक 82201238221 या 8220 एबीसी 8221 सेटअप के बारे में यहां कई धागे देख चुके हैं खैर, मैं आपको ईए में पेश करना चाहता हूं कि वास्तव में 123 सटीक सटीकता के साथ सेटअप करता है। मैं इसे ऑप्टो 123 ईए कहता हूं प्रमुख श्रेय रोनाल्ड रेगुन को जाता है, जिन्होंने ज़िग्जैग सूचक के तर्क को कड़ी मेहनत करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। मैट्रिक्स बिज़ को अपने काम के लिए कई टीपी 8217 के बारे में भी उल्लेख करना चाहिए। आपके लिए धन्यवाद दोनों ने मैंने उन लोगों के लिए 3 पीडीएफ आलेख पोस्ट किए हैं जो यह जानना चाहते हैं कि सेटअप क्या है या स्मृति रिफ्रेशर की आवश्यकता है। कृपया उन्हें पढ़ने के लिए समय ले लो ताकि नौसिखिया सवालों के साथ इस धागा को भरने न दें 123 सेटअप दैनिक समय सीमा पर सबसे अधिक विश्वसनीय है और MT4 ZigZag सूचक (2.11) पर सेट होने पर सबसे अच्छा काम करता है। मैंने ज़िप में मेरी सेट फाइल को पोस्ट किया है। इस सेट फ़ाइल ने सभी युग्मों 8211 पर जीता 8217 टी काम शुरू करने के लिए यूरोपीय संघ और यूजे पर यह प्रयास किया। ईए को 4 अंकों के दलाल के लिए स्थापित किया गया है, इसलिए 5 अंक के दलालों (यानी 250 25 पिप्स) के लिए अतिरिक्त शून्य जोड़ें। अप्रैल 2009 में शामिल हुए: स्थिति 94 सदस्यः ऑप्टो 123 के लिए कुछ सेटिंग्स की व्याख्या यहां दी गई है: पिपबफर एक निर्धारित संख्या में एपर्चर प्वाइंट (बिंदु 2) को समायोजित करते हैं। जैसा कि आप ऊपर पोस्ट किए गए लेखों में पढ़ते हैं, ईए एक व्यापार में प्रवेश करती है, जब मूल्य पिछले 2 बिंदु पर जाता है। यह सेटिंग 2 बिंदु से संबंधित प्रविष्टि को समायोजित करती है। एक सकारात्मक संख्या का मतलब है कि मूल्य 2 बिंदु को पार करना होगा और सामान्य से बाद में प्रवेश करना होगा। एक नकारात्मक संख्या का मतलब है कि कीमत 2 अंक तक पहुंचने से पहले व्यापार दर्ज किया जाएगा। 5 अंकों के दलालों के लिए अतिरिक्त शून्य दर्ज करने के लिए याद रखें। UsePartialClose सेटिंग सही नीचे की सेटिंग्स का उपयोग कर एक व्यापार का समापन भाग को सक्रिय करेगा। ClosefromInitialLotSize सेटिंग सही होने के बावजूद लॉट साइज़ के प्रतिशत के मुकाबले शुरुआती लॉट साइज के प्रतिशत को बंद कर लेगा, जब लाभ (पीिप्स में) इस राशि तक पहुंचता है, तो बहुत से प्रतिशत का प्रतिशत बंद हो जाएगा (CloseLotsPercentage1) और आप स्टॉप लॉस के रूप में अच्छी तरह से स्थानांतरित कर सकते हैं (moveSL1)। आप इसे 4 गुना तक कर सकते हैं, जो कुछ भी बहुत सारे खुले हैं, जो कठिन टीपी का पालन करेंगे। उदाहरण: मैं एक 5 अंक ब्रोकर का उपयोग करता हूं। मेरा लाभ 4000 रुपये और 1000 ट्रेडिंग 1 लॉट पर सेट है। मैं सच के करीब आंशिक सक्रिय। मेरा पहला पाइप लक्ष्य 20 पिप्स (ईए में 200 दर्ज करें) पर सेट किया गया है, इसलिए ईए व्यापार का 25 प्रतिशत बंद कर देगा (.25 लॉट) और स्टॉप लॉज को 50 पिप्स (ईए में 500 दर्ज करें) के लिए ले जाएगा। दूसरा पीआईपी लक्ष्य 40 पीिप्स पर सेट किया गया है और अगर बंदफ्रेम प्रारंभिक लॉट साइज़ को सही पर सेट किया गया है तो प्रारंभिक 1 लॉट व्यापार का 25 प्रतिशत बंद हो जाएगा। तीसरा लक्ष्य 100 पिप्स है और करीब 20 प्रतिशत है। चौथा लक्ष्य 200 पिप्स है और करीब 20 प्रतिशत है। चूंकि केवल शुरुआती कारोबार का 90 प्रतिशत बंद हो गया था, इसलिए पिछले 10 प्रतिशत (इस मामले में बहुत सारे) कठिन प्रारंभिक टीपी (जो 400 पिप्स थे) का पालन करेंगे। अप्रैल 2009 में शामिल हुए: स्थिति 94 पदों मैं आगे बढ़ने के लिए विशेष रूप से एक व्यापार से बाहर निकलने के लिए जब ईए के लिए कुछ अतिरिक्त विकास करना चाहते हैं। शायद एक प्रोग्रामर इस में अधिक समय देने के लिए तैयार है ताकि हम इसका परीक्षण कर सकें। 1. जैसा कि आप ऊपर दिए गए लेखों में पढ़ते हैं, मुनाफा लेने का एक सुझाव दिया जाता है कि बिंदु 1 और 2 से 3 बिंदु तक दूरी जोड़ना है। इसलिए, यदि बिंदु 1 1.5000 और बिंदु 2 1.5200 और बिंदु 3 1.5150, जब रुझान फिर से जारी रहता है 1.5200 तक फिर हम 1.5200 में प्रवेश करेंगे और टीपी 1.5300 होगा। (200 pips पॉइंट 3 की 1.5100 में जोड़ा गया)। ध्यान दें यह फिबोनैचि विस्तार के समान है जहां टीपी 100 स्तर है 2. दूसरी टीपी विधि बिंदु 2 और 3 से 2 बिंदु तक दूरी जोड़ने के लिए है। इसलिए, अगर बिंदु 1 1.5000 और बिंदु 2 1.5200 और बिंदु 3 1.5150, जब प्रवृत्ति फिर से पिछले 2 बिंदु फिर से जारी है, हम 1.5200 में प्रवेश करेंगे और टीपी 1.5250 होगा (50 पीआईएस 1.5100 का बिंदु 2 में जोड़ा जाएगा)। 3. पुलबैक रिट्रेसमेंट (बिंदु 2-3 दूरी) के आकार के विश्लेषण के रूप में अन्य फ़िल्टर समायोजन लागू कर सकते हैं और इसे शुरुआती स्विंग (बिंदु 1-2 दूरी) से तुलना कर सकते हैं। अगर कोई निश्चित अनुपात पूरा हो जाता है, तो व्यापार ले लो। 4. एक शतरंजल मूलीपीयर जोड़ सकते हैं 5. स्लाइडिंग एसएल-ट्रेंडलाइन बिंदु 1 से 3 बिंदु तक खींची गई है और स्टॉप लॉस इस ट्रेंडलाइन के साथ आगे बढ़ती है क्योंकि बाद में मोमबत्तियां तैयार की जाती हैं। सदस्यता को रद्द कर दिया गया नवम्बर 2008 279 में शामिल किया गया क्या आपके पास ईए के लिए कोई भी पूर्ण वर्णन है जून 2008 में शामिल हुए स्थिति: वानमैन 9 पोस्ट ठीक है, बीमार बैकस्टेस्ट..यह डेमो amp livetq दोनों के लिए काम करता है वाणिज्यिक सदस्य जून 2009 में शामिल हुए 358 पोस्ट मुझे थोड़ी देर के लिए 123 सेटअप में दिलचस्पी दिखाई दी। बीडी पीडीएफ़ पढ़ने का आनंद लें, इस पद्धति के साथ कुछ प्रगति देखने के लिए अच्छा है। अप्रैल 2009 में शामिल हुए स्थिति: 94 सदस्य सदस्य मुझे थोड़ी देर के लिए 123 सेटअप में दिलचस्पी रही Ive। बीडी पीडीएफ़ पढ़ने का आनंद लें, इस पद्धति के साथ कुछ प्रगति देखने के लिए अच्छा है। हां, 123 रणनीतियों का उपयोग करते हुए कई रणनीतियां होती हैं- जैसे कि सिस्टम सिस्टम II - यहां आयरनीक्वाट के साथ पाया जाता है: forexfactoryshowthread. phpt80290 और मुझे यकीन है कि दूसरों को इस सेटअप को अपने व्यापारिक रणनीतियों में लागू करने और अधिक लाभदायक होने के तरीके मिलेगा। मैंने देखा है क्लासिक 123 या एबीसी सेटअप के बारे में यहाँ कई धागे बहुत से लोग ईए बनाने की कोशिश करते हैं जो फिर से रंगना नहीं करता है खैर, मैं आपको ईए में पेश करना चाहता हूं कि वास्तव में 123 सटीक सटीकता के साथ सेटअप करता है। मैं इसे ऑप्टो 123 ईए कहता हूं प्रमुख श्रेय रोनाल्ड रेगुन को जाता है, जिन्होंने ज़िग्जैग सूचक के तर्क को कड़ी मेहनत करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। मैट्रिक्स बिज़ को अपने काम के लिए कई टीपी पर भी उल्लेख करना चाहिए। आपके लिए धन्यवाद, मैंने उन लोगों के लिए 3 पीडीएफ आलेख पोस्ट किए हैं जो कि क्या सीखना चाहते हैं क्या आप 5 अंक ब्रोकर के लिए सेट फाइल तैयार कर सकते हैं? इसे सेट करना कठिन लग रहा है। 1-2-3 पैटर्न खराब हो गए हैं यदि आप 1-2-3 पैटर्न का व्यापार करते हैं, जैसे आपने इसे सीखा है, तो आप बहुत सारे ग्रेट ट्रेडों को याद कर सकते हैं। इलियट वेव थ्योरी के व्यावहारिक अनुप्रयोग में यह संभावित फ्लो के साथ करना है 1-2-3 पैटर्न, जैसा कि हमें सिखाया गया है, त्रुटिपूर्ण हो सकता है। जिन लोगों ने 1-2-3 पैटर्न का अध्ययन किया है, उन्हें बताया गया है कि प्वाइंट 3 अप ट्रेंड में 1 प्वाइंट से भी कम नहीं ले सकता है और डाउन ट्रेंड में पॉइंट 1 की तुलना में अधिक रेट्रेस नहीं करता है। हमें सिखाया गया है कि यदि ऐसा होता है 8220 सभी दांव बंद हैं 82221 और 8220 1-2-3 पैटर्न अवैध हो जाते हैं। 8221 हालांकि, यदि आप बहुत सारे चार्ट देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह नियम अक्सर टूटा हुआ है। हाल ही में मैं इसके बारे में जागरूक हो गया, जैसा कि मैंने एक नई ट्रेडिंग पद्धति के लिए प्रशिक्षण तैयार किया है, मैं शुरूआत कर रहा हूं- 1-2-3 सुरंग विधि ऐतिहासिक डेटा का उपयोग करते हुए, चार्ट्स के वर्षों को देखकर, मैंने देखा कि अक्सर 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्नों द्वारा उत्कृष्ट ट्रेडों की शुरुआत की गई थी। निम्नलिखित आरेख में दिखाया गया है कि परंपरागत 1-2-3 पैटर्न कैसे पढ़ाया जा रहा है: इलियट वेव थ्योरी के व्यावहारिक अनुप्रयोग में संभावित दोष: 1-3-3 लोकप्रिय पैटर्न इलियट वेव थ्योरी में आधारित है। कारण है कि हमें सिखाया गया है कि प्वाइंट 3 पॉइंट 1 से परे कभी भी पीछे नहीं हट सकता है, क्योंकि इलियट वेव थ्योरी में वेव 2 वेव 1 (वेव 1 की 100 से अधिक) के उत्तरार्द्ध से अधिक नहीं हो सकता है। यदि इलिट लहरों का प्राथमिक नियम उल्लंघन करता है तो वेव पैटर्न को अमान्य घोषित किया जाता है। निम्नलिखित चार्ट में इलियट वेव परिप्रेक्ष्य से 1-2-3 पैटर्न दिखाया गया है। यह दर्शाता है कि 1-2-3 पैटर्न सचमुच इलियट वेव्स 1 और 2 है। जब ट्रेंडलाइन लहर 3 की उपस्थिति को पार कर जाती है, तो कीमत की पुष्टि की जाती है। 1-2-3 सुरंग विधि प्रशिक्षण में आपको दिखाया जाएगा कि 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्न में वेव 3 कार्रवाई की पुष्टि कैसे की जा सकती है। इलियट वेव नियम में कहा गया है कि वेव 2 100 से अधिक लहरों को कभी भी वापस नहीं ले सकता है। हालांकि, व्यवहार में मैंने कई बहुत बड़े रुझानों को देखा है जो 8220Invalid8221 इलियट वेव गणना या 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्न के साथ शुरू हुआ। बस कल, जेफरी कैनेडी (इलियटिशियन, इलियट वेव विश्लेषक, जॉर्जिया टेक विश्वविद्यालय और इलियट वेव अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक में तकनीकी विश्लेषण के प्रोफेसर) के साथ बात करते हुए मैंने उनसे 8220Invalid8221 वेव गणनाओं के कई अवलोकन के बारे में पूछा, जिसके परिणामस्वरूप मजबूत प्रवृत्तियों का परिणाम हुआ। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह भी देखा है। उन्होंने इसे संक्षेप में कहा, 8220 असली दुनिया में आपका स्वागत है। 8221 उन्होंने कहा कि सिद्धांतों, शिक्षा में सिखाया जाता है, कभी-कभी वे पढ़ाए जाते हैं, ठीक उसी तरह नहीं खेलते हैं। निम्न स्क्रीन शॉट में 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्न का एक उदाहरण दिखाया गया है जिसके फलस्वरूप एक बहुत लाभदायक अपट्रेंड हुआ। हमने चर्चा की कैसे 1-2-3 पैटर्न की इलियट वेव्स में इसकी नींव है हमने यह भी पाया कि जिस तरीके से हम पैटर्न को ढूंढना सीख चुके हैं, वह त्रुटिपूर्ण हो सकता है क्योंकि अक्सर 8220 अन्वेषित 8221 के नतीजे अच्छे ट्रेडों में होते हैं।

No comments:

Post a Comment